Sunday, May 16, 2021

महिलाओं में अधिकारों के प्रति समझ विकसित हुई है: श्रीमती वैशाली तोमर

Must Read

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: नोएडा, 8 मार्च 2021एल्गोजिनी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के नोएडा कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय हिंदू संगठन की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी गुड़गांव की मीडिया प्रभारी श्रीमती वैशाली तोमर, श्रीमती प्रेमकांता जी, कंपनी के निदेशक सिद्धार्थ कुमार, द ग्रेट मास्टर पत्रिका के संपादक श्री प्रमोद कामत, युवा फिल्मकार शुभांगी श्रीवास्तव उपस्थित रहे।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती वैशाली तोमर ने कहा की महिला दिवस का औचित्य तब तक प्रमाणित नहीं होता जब तक कि सच्चे अर्थों में महिलाओं की दशा नहीं सुधरती। उन्होंने कहा कि यह देखा जाना चाहिए कि क्या महिलाओं को उनके अधिकार प्राप्त हो रहे हैं। वास्तविक सशक्तिकरण तो तभी होगा जब महिलाएं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होंगी और उन्हें कुछ करने का आत्मविश्वास होगा। वैशाली तोमर ने कहा कि यह शुभ संकेत है कि महिलाओं में अधिकारों के प्रति समझ विकसित हुई है। अपनी शक्ति को स्वयं समझकर जागृति आने से ही महिला घरेलू अत्याचारों से निजात पा सकती है, कामकाजी महिलाएं अपने उत्पीड़न से छुटकारा पा सकती हैं तभी महिला दिवस की सार्थकता सिद्ध होगी।


इस अवसर पर एल्गोजिनी में कार्यरत सभी महिला कर्मियों को सम्मानित किया गया। अतिथियों को सम्मानित करते हुए श्रीमती प्रेम कांता ने कहा की शिक्षित एवं संपन्न महिलाओं को चाहिए कि वे पिछड़ी महिलाओं के लिए जो भी कर सकती है करें विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की दशा सुधारने पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है क्योंकि महिलाओं की समस्याएं महिलाएं ही भलीभांति समझती हैं इसलिए शिक्षित एवं संपन्न महिलाएं इस दिशा में विशेष योगदान दे सकती हैं।


द ग्रेट मास्टर पत्रिका के संपादक प्रमोद कामत ने कहा कि एक मनुष्य के रूप में हमारा जीवन सुखी इस बात से नहीं होता कि हमने कितने बड़े-बड़े काम किए हैं, कितने बड़े-बड़े आविष्कार किए हैं, कितनी बड़ी बड़ी बिल्डिंग बनाई, कितना पैसा कमाया है बल्कि जीवन सुंदर और सुखी इस बात से बनता है कि हमारे चारों और जो नारी शक्ति है वह कितना सुखी है कितनी एक्टिव हैं। इस बात को हमारा समाज समझ चुका है और शायद इसीलिए हम अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हैं।

इस अवसर पर संस्थान के मैनेजर नवदीप राघव और रूबी डोनाल्ड के साथ सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

टाटा मोटर्स ने हाल में ही अपनी नई सफारी कार लॉन्च की है। नई सफारी पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार है और कई फीचर्स से लैस है।

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो  

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

रविवार को गौतमबुद्ध नगर का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री योगी, कोरोना से निपटने के लिए बनाए गए रणनीति की समीक्षा करेंगे, प्रशासन अलर्ट पर

क्राइम वीक न्यूज़ : उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा दौरे पर जाएंगे। वहां कोरोना से निपटने...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img