बैंकों से ठगे 20 करोड़ रुपये, 4 लोग हुए गिरफ्तार

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोदिल्ली से धोखाधड़ी की घटना सामने आई है। जहां पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू)  ने बैंकों से ₹20 करोड की ठगी के आरोप में एक ही परिवार के चार सदस्यों को हिरासत में ले लिया और उनमें से दो महिला भी हैं।

शुक्रवार को आरोपियों की पहचान अश्वनी अरोड़ा और विजय अरोड़ा के तौर पर हुई है। मामले में दोनों आरोपियों की पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है। आरोपियों ने संपत्ति के फर्जी दस्तावेज बनाकर कई बैंकों से पैसे लिए थे। जांच पड़ताल में मालूम चला कि चारों के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त डॉ ऑफिस मिश्रा ने शनिवार को बताया कि वर्ष 2016 में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि एक ही संपत्ति का फर्जी दस्तावेज तैयार कर एक परिवार के सदस्यों ने कर्ज लिया है।

पंजाब एंड सिंद बैंक ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी। कॉलोनी में स्थित संपत्ति का मालिक विजय और उसकी पत्नी को बताया गया था, जबकि अश्वनी गारंटर बने थे। उसी प्रकार जब अश्वनी ने कर लिया तो अपनी पत्नी को गारंटर बनाया था। जांच पड़ताल में पता चला कि इस संपत्ति पर अन्य बैंकों से भी लोन लिया गया है।

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि संपत्ति को गिरवी रख लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाते थे और पूछताछ में पता चला कि इन आरोपियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, कर्नाटक बैंक और सिंडिकेट बैंक से भी लोन लिया था।

इन सभी बैंकों से आरोपियों ने ₹20 करोड का कर्ज लिया था। आरोपियों ने कई फर्जी पहचान पत्र भी बनवाए थे। आरोपियों ने उस संपत्ति पर भी लोन लिया था, जिसे दिल्ली मेट्रो रेल ने अधिग्रहण कर लिया है। कर्ज लेने के बाद आरोपी अपने ठिकाना  पहचान बदलते रहते थे।

 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोअश्वनी यादव

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES