सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने बनायी PPE किट वाली गरबा ड्रेस

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोसूरत, योगी सरकार ने कोविड के प्रकोप को देखते हुए अयोध्या में नवरात्र और दुर्गापूजा के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी कड़ी में अब गुजरात सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के कारण राज्‍य में गरबा के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है।

इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब नवरात्रि के अवसर पर गुजरात में गरबा नहीं खेला जाएगा। सरकार ने भले ही इस बार सार्वजनिक तौर पर डांडिया और गरबा खेलने पर रोक लगाई है, मगर गरबा के मुरीद इसे खेलने का रास्ता तलाश ही लेते हैं।

सूरत में फैशन डिजाइनिंग के कुछ स्टूडेंट्स ने कुछ ऐसा ही तरीका निकाला है। उन्होंने पीपीई किट्स से बने स्पोर्टिंग हैंड-पेंटेड परिधान तैयार किए हैं। हाथ से की गई पेंटिंग और कांच का इस्तेमाल करके इन पोशाकों को आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। इसके अलावा मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया है। इतना ही नहीं छात्रों ने ड्रेप दुपट्टा भी डिजाइन किया है।

पीपीई किट्स से बने स्पोर्टिंग हैंड-पेंटेड परिधान को सूरत के वीआर मॉल में प्रदर्शित किया गया। गौरतलब है कि पूरे विश्‍व में कोरोना महामारी का प्रकोप है ऐसे में सामूहिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है।

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोराज माहुर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES