पहले चरण में कई  बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो बिहार में पहले चरण जिन 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होना है। उन पर सभी  की नजर टिकी हुई हैं। मतदान के पहले चरण की हॉट सीटों में भाजपा,जदयू , राजद और लोजपा के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। दिनारा से नीतीश कुमार के मंत्री जयकुमार सिंह जदयू उम्मीदवार हैं।इसी सीट पर भाजपा से बगावत कर रहे राजेंद्र सिंह लोजपा के उम्मीदवार हैं। गया से भाजपा के प्रेम कुमार विधायक हैं।

नीतीश सरकार में  मंत्री भी हैं। भाजपा के कद्ददावर नेताओं में शुमार हैं। प्रेम कुमार फिर भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं। इस बार उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है।

कहलगांव से कांग्रेस के दिग्गज नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश पार्टी उम्मीदवार हैं।

मोकामा बिहार का चर्चित विधानसभा क्षेत्र है। यहां से अनंत सिंह चुनाव  में आए हैं। इनसे पहले इनके भाई यहां के विधायक रह चुके हैं। राजद ने इनको इस बार अपना उम्मीदवार बनाया है। लखीसराय सीट से नीतीश सरकार के मंत्री विजय कुमार सिन्हा भाजपा उम्मीदवार हैं।

औरंगाबाद सीट से पिछली बार भाजपा नेता और पूर्व मंत्री रामाधार सिंह चुनाव हार गए थे। लेकिन एक बार फिर रामाधार सिंह भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं। औरंगाबाद के ही रफीगंज से जदयू ने बड़े माओवादी नेता रामाधार सिंह के बेटे अशोक सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

चुनाव के दूसरे चरण के लिए राजद अपने उम्मीदवारों को चुनाव निशान दे रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव की सीट बदल दी गई है। भोला यादव अब बहादुरपुर की जगह हायाघाट से चुनावी मैदान में होंगे।

बीजेपी और जेडीयू में हुआ सीटों को लेकर समझौता 50:50 फार्मूला अपनाएंगी दोनों पार्टी  

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोशामिन गार्डनर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES