रूखे सूखे बालों को बनाएं सिल्की

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोबालों में शैंपू करने के बाद बालों को सुलझाना बहुत मुश्किल होता है। क्योंकि वह रूखे-सूखे नज़र आने लगते हैं, ऐसे में चेहरा भी उतरा-उतरा सा लगने लगता है।अगर इन बालों को खोल के रखा जाए तो महिलाएं गजब की ख़ूबसूरत दिखती हैं। कुछ महिलाएं बाल सिर्फ इसलिए नहीं खोलती, क्योंकि उनके बाल हेयरवॉश के बाद भी बेहद बाउंसी और उड़े-उड़े दिखते हैं। अगर आपके बाल भी रूखे, बेजान और उड़े-उड़े दिखते हैं तो हम आपको बताते हैं की कैसे आप इन बालों की केयर कर सकती हैं।

अगर आप बालों को नेचुरल तरीके से स्मूद और सिल्की बनाए रखना चाहती हैं। तो हेयर स्पा का प्रयोग करें, घर पर करें या पार्लर में। स्पा की मदद से फ्रिजी हेयर को कंट्रोल करना आसान होता है।

बालों को नर्म, मुलायम और सिल्की बनाए रखना चाहती हैं! तो शैंपू के बाद तेल की जगह सीरम का इस्तेमाल करें। ये रूखे और फ्रिजी बालों को भी मुलायम करने में काफी फायदेमंद होगा।

बालों को धोने के बाद अगर आप तौलिए से लपेटकर सुखाने की आदत है तो इसे फौरन छोड़ दें। क्योंकि ये आदत आपके बालों की सेहत के लिए ठीक नहीं है। अगर बाल सुखाना है तो कॉटन की शर्ट से सुखा लें। तौलिए में कठोर रेशे होते हैं जो बालों को फ्रिजी और बेजान बना देते हैं।

अगर आप चाहती हैं की शैंपू किए हुए बाल उड़े-उड़े ना लगे तो बालों में  कंडीशनर का इस्तेमाल करें। कंडीशनर से बालों को पोषण भी मिलता है। साथ ही कंडीशनर आपके बालों को सिल्की भी बनाते हैं।

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोकीर्ति भाटिया

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES