अयोध्या में दुर्गापूजा के लिए मां दुर्गा की 3 फीट ऊंची करीब 60 प्रतिमाएं स्थानीय मूर्तिकारों ने की तैयार

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो इस साल कोरोना ने त्योहारों की चमक फीकी कर दी है। अब इसी कोरोना के चलते इस साल अयोध्या में होने वाला दशहरा और दुर्गापूजा का प्रोगाम भी फीका रहेगा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और गणेश चतुर्थी की तरह इन त्योहारों को भी लोग अपने घरों में रह कर ही मनाएंगे।

केंद्रीय दुर्गापूजा और रामलीला समन्वय समिति के संरक्षक विजय कुमार ने कहा कि, अब नवरात्रि के पर्व के शुरू होने में केवल एक सप्ताह ही बचा है। अभी तक शासन व प्रशासन की गाइडलाइन समिति को नहीं मिली है। हमने माननीय योगी को इस बात को लेकर अवगत कराया है।

विजय कुमार ने आगे बताया कि हमने मां दुर्गा की 3 फीट ऊंची करीब 60 प्रतिमाएं स्थानीय मूर्तिकारों से तैयार कराई हैं। जिनकों मंदिरों में स्थापित कर पूजा की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें कोरोना की वजह से करीब एक दर्जन लोग एक या दो वाहनों में दुर्गा जी की प्रतिमाओं को रख कर गुप्तारघाट पर सरयू में विसर्जन कर देंगे।

अयोध्या में बड़ी धूम धाम और हर्षोल्लास के साथ राम लीला और दुर्गापूजा का आयोजन किया जाता है। जिले में करीब 200 स्थलों पर परंपरागत राम लीलाओं का मंचन किया जाता है तथा करीब 1500 स्थलों पर दुर्गापूजा के पंडाल लगाए जाते रहे हैं। इस साल कोविड संकट के चलते इन त्योहारों की रौनक फीकी हो गई है।

यूपी में शिक्षा विभाग में 52,110 सीटें खाली, जल्द होंगी भर्ती 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरोराज माहुर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES