Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: Realme जल्द ही अपना एक नया स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च करने वाला है, इसकी जानकारी खुद कंपनी ने अपने ब्लॉग के जरिए दी है। मिली जानकारी के मुताबिक टीवी का साइज 55 इंच होगा और टीवी का रिजॉल्यूशन 4K होगा।

कंपनी के मुताबिक इस स्मार्ट टीवी में यूजर्स को सटीक कलर्स मिलेंगे और साथ ही इसमें यूजर्स को बेहतर आई केयर जैसे तमाम फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं इस टीवी को TUV Rheinland लो ब्लू लाइट का सर्टिफिकेशन भी मिला है। कंपनी के मुताबिक SLED मे NTSC की वैल्यू LED और QLED के मुकाबले ज्यादा होगी। 

रियलमी SLED 4K स्मार्ट टीवी मे बैकलाइट के लिए RGB का इस्तेमाल किया है जो कि ब्लू लाइट के दुष्प्रभाव को रोकने में क़ाबिल है। बता दें कि, QLED टीवी में ब्लू बैकलाइट शुरुआती स्तर पर रहता है जो कि बाद में व्हाइट लाइट में बदल जाता है। Realme का कहना है कि बैकलाइट में RGB के इस्तेमाल से टीवी में बैलेंस कलर मिलेंगे।

हालांकि Realme ने अपने इस नये स्मार्ट टीवी के स्पीकर, प्रोसेसर और स्टोरेज जैसे फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही इसकी कीमत और लॉन्चिंग की तारीख को लेकर भी कोई जानकारी सामने आयी है। इस स्मार्ट टीवी को दुनिया का पहला SLED 4K स्मार्ट TV’ कहा जा रहा है। Realme ने इस SLED टेक्नोलॉजी को डेवलप करने के लिए SPD टेक्नोलॉजी के चीफ साइंटिस्ट जॉन रूयमेनस के साथ काम किया है।

बता दें कि भारतीय बाजार में Realme के स्मार्ट टीवी हैं जिनमें 43 इंच और 32 इंच के टीवी शामिल हैं। इन दोनों ही टीवी में एलईडी डिस्प्ले दी गई है और दोनों एंड्रॉयड पर काम करते हैं, वहीं नया आने वाला स्मार्ट टीवी भी एंड्रॉयड सपोर्ट के साथ ही आएगा।

उद्योग जगत में उठा तूफान, 70 साल पुरानी कारोबारी दोस्ती अब टूटने के कगार पर 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: वर्षा तेवतिया

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES