शाहीन बाग़ की दादीने कहा पीएम मोदी बेटे जैसे, उनसे बेहद मोहब्बत

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: अमरीका की जानी-मानी पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है। जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम यानी सीएए के ख़िलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग़ इलाक़े में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं 82 वर्षीय बिल्क़ीस को भी शामिल किया गया है।

बिल्क़ीस शाहीन बाग़ की दादीके नाम से भी जानी जाती हैं। वे शाहीन बाग़ में सीएए को वापस लेने की माँग के साथ क़रीब 100 दिन चले प्रदर्शन में शामिल रहीं।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में जब उनसे पुछा गया की टाइम मैगज़ीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी है, आपको क्या कहना है इस पर?

तो दादी ने कहा “मोदी जी से हमें प्यार भी है, मोहब्बत भी है, और दिल भी उनके साथ है. हमने कभी मोदी जी के बारे में बुरा नहीं कहा। कोई जब उनके बारे में बुरा कहता तो रोकते भी थे उन्हें, बताते थे कि वो बड़े आदमी हैं। उन्हें हमने जन्म नहीं दिया तो हमारी बहन ने दिया।

आख़िर में वो हमारे बेटे की तरह ही हैं। मां-बाप कभी अपने बच्चों को बद्दुआ नहीं देते, हमेशा दुआ देते हैं।” जब उनसे पुछा गया की क्या ज़रूरत पड़ने पर दोबारा ऐसे किसी आंदोलन में हिस्सा लेंगी? “बिलकुल लेंगे। ज़रूरत पड़ने पर आगे ही रहेंगे, पीछे क्यों रहेंगे। जब 100 दिन बैठ गए थे तो और भी बैठ सकते थे। कोरोना की वजह से हट गए वरना किसी बात का कोई डर नहीं था। इंसान का दिल मज़बूत होना चाहिए। हमारा दिल बहुत बड़ा है, छोटा नहीं है।”

सहारनपुर: कृषि बिल के विरोध में किसानों ने किया चक्का जाम 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: अमन त्यागी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES