शौक बड़ी चीज है‘.. कोरोना से बचने के लिए शख्स ने बनवाया 2 लाख 89 हजार का मास्क

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: कोरोना महामारी का संकट काफी लंबा खिंच गया है। इस बीच लोगों के जीवन में जो एक नई चीज शामिल हुई है, वह है मास्क का इस्तेमाल। कोरोना संक्रमण के इस काल में मास्क हर किसी के जीवन का जरूरी हिस्सा बन गया है। लोग अपने हिसाब से अलग-अलग मास्क डिजाइन कर रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे का अब तक का सबसे महंगा मास्क काफी चर्चा में है।

महाराष्ट्र के पुणे जिले के रहने वाले शंकर कुराडे ने 2 लाख 89 हजार रुपये खर्च करके सोने का मास्क बनवाया है। उन्होंने बताया कि मास्क में छोटे-छोटे छेद बने हैं ताकि सांस लेने में कठिनाई न हो।

शंकर कुराडे पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के रहने वाले हैं। उन्होंने लाखों रुपये खर्च करके सोने का मास्क बनाया है। बताया जा रहा है कि शंकर के मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये है।

शंकर सोने के बहुत शौकीन हैं और अपने शरीर पर तकरीबन 3 किलो सोना हमेशा पहने रहते हैं। दसों उंगलियों में सोने की अंगूठी, सोने की चेन और कलाइयों में ब्रेसलेट शंकर के पास हमेशा देखी जा सकती हैं।

दो लाख 89 हजार रुपये में बनाए गए इस मास्क में दो तोला सोना इस्तेमाल किया गया है। शंकर ने बताया कि उन्होंने टीवी पर एक शख्स को चांदी का मास्क पहने देखा था, उसके बाद ही सोने का मास्क बनाने का ख्याल आया था।

शंकर बुराडे ने कहा कि यह एक पतला मास्क है जिसमें कई सारे छेद हैं, ताकि सांस लेने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने कहा, ‘हालांकि, मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं कि यह मास्क प्रभावी होगा या नहीं?’

 

धूम्रपान करने वाले सावधान, कोरोना की चपेट में आने पर मौत का खतरा ज्यादा 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: अमाया

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES