पुलिस द्वारा किया जा रहा लाठीचार्ज कितना सही?

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो:  चीन से फैली महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पैर पसार कर बैठ गई है, इसके बढ़ते संदिग्धों को देखते हुए और कारोना वायरस के फैलने के डर से देश में 24 मार्च 2020 से 21 दिन का लोकडाउन लग गया।

 

पर इसके बावजूद लोग इससे गंभीरता से लेते हुए नज़र नहीं आए, यह देखने के बाद देश के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ट्विटर पर सभी राज्य सरकारों से नीवेदन किया कि इससे गंभीरता से लेते हुए लोक डाउन का पालन करवाया जाए।

 

जिसके बाद से सभी राज्य की सरकारों ने अपने अपने तरीके अपनाए और सख्ती बरतनी शुरू कर दी, ज्यादातर जगहों पर यही देखने को मिल रहा है कि पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई और पुलिस ने काफी सख्त कानून अपनाने शुरू कर दिए है,

 

बाहर घूमते लोगो को देख पुलिस इन पर लाठीचार्ज कर उन्हें वापस घर भेज रही है या अलग अलग तरीकों से उन्हें दंड दे रही है पर यह सब तब तक ठीक था जब तक यह उन लोगो तक सीमित था जो इस महामारी को गंभीरता से ना लेते हुए कानून का पालन नहीं कर रहे और बिना किसी कारण बाहर घूम रहे है,

 

पर पिछले कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है कि जो लोग किसी जरूरी काम से या जरूरतमंद समान लेने को बाहर जाते है उनसे भी बिना पूछताछ किए पुलिस बर्बरता से पेश आ रही है।

 

बुधवार 25 मार्च 2020 पश्चिम बंगाल से यह खबर आई कि पुलिस की इसी बर्बरता के कारण एक  आदमी की मृत्यु हो गई, उसकी केवल इतनी गलती थी कि वो अपने परिवार के लिए बाहर दूध लेने निकला था ।

 

हम सभी जानते है कि सरकार कि मदद और उनकी सख्ती इस देश कि जनता के लिए हित में  दिखाई जा रही है पर इस बात का भी खयाल रखा जाए कि इस सख्ती में किसी भी मासूम की जान ना जाए, समझाने – बुझाने के, सख्ती दिखाने के और भी तरीके अपनाए जा सकते है।

 

 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: सोनाली चौधरी

Share This News
7 thoughts on “पुलिस द्वारा किया जा रहा लाठीचार्ज कितना सही?”
  1. You really make it appear really easy with your presentation but I find this topic to be
    really one thing that I believe I would never understand.

    It kind of feels too complicated and very large for me.
    I’m having a look forward in your subsequent submit, I’ll attempt to get the
    hang of it!

    Review my blog post: Royal CBD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES